Sunday, November 27, 2022
Home India UP कांग्रेस के नये अध्यक्ष बने बृजलाल खाबरी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 6...

UP कांग्रेस के नये अध्यक्ष बने बृजलाल खाबरी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी नियुक्त


लखनऊ:

UP Congress: कांग्रेस पार्टी में जहां एक और राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव होने वाला है, वहीं कांग्रेस ने यूपी में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए बड़ा कदम उठाया है. शनिवार को पार्टी ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष (UP Congress Chief) के नाम का एलान कर दिया. पार्टी ने बृज लाल खाबरी (Brijlal Khabri) को  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है.कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को नोटिस जारी कर पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान किया है. नोटिस में कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और प्रांतीय अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति की है.” पार्टी के ओर से जारी नोटिस में बृजलाल खाबरी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

sj9ktijg

प्रदेश में 6 प्रांतीय अध्यक्ष नियुक्त किये गये

पार्टी ने अध्यक्ष के अलावा राज्य में छह प्रांतीय अध्यक्ष भी नियुक्त किये हैं. पार्टी ने प्रांतीय अध्यक्ष के रूप में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव (इटावा) और योगेश दीक्षित को जिम्मेदारी दी है. हालांकि बीते दिनों से ही कांग्रेस द्वारा राज्य में प्रदेश अध्यक्ष के साथ छह प्रांतीय अध्यक्ष नियुक्त करने की अटकलें चल रही थीं. जिसके बाद अब शनिवार को नामों का एलान हो गया है.

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 तक यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी अजय कुमाल लल्लू संभाल रहे थे. विधानसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस को मिली हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए पार्टी फिर से संगठन को मजबूत करने में जुट गई है. इसके लिए अब यूपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही छह प्रांतीय अध्यक्ष को भी नियुक्त किये गये हैं.

ये भी पढ़ें : 

Video: NDTV से बोले शशि थरूर – ” मोदी शायद हमारे देश में हिंदी के सबसे बेहतरीन स्पीकर”



Source link

RELATED ARTICLES

भारत-नेपाल सीमा पर अवैध रूप से देश में घुसने के आरोप में दो विदेशी नागरिक को पकड़ा

दोनों विदेशियों को खारीबाड़ी थाने के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया. (प्रतीकात्‍मक)सिलीगुड़ी (प.बंगाल): पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अवैध...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

भारत-नेपाल सीमा पर अवैध रूप से देश में घुसने के आरोप में दो विदेशी नागरिक को पकड़ा

दोनों विदेशियों को खारीबाड़ी थाने के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया. (प्रतीकात्‍मक)सिलीगुड़ी (प.बंगाल): पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अवैध...

VIDEO: अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन ने देर रात दोस्तों के साथ जमकर की पार्टी, खूब लगाए ठुमके

न्यासा देवगन ने देर रात दोस्तों के साथ जमकर की पार्टीनई दिल्ली : अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा देवगन और ओरहान...

Recent Comments